सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय No Further a Mystery

Wiki Article



साधारण नहीं बहुत खास है ये पानी, लौट आएगी आपकी रंगत

एसेंशियल ऑयल में भी फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में मिलते हैं। साथ ही इनमें विटामिन ई भी होता है। लेवेंडर, रोज़मेरी आदि कोई भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप सफेद बाल खींचते हैं, तो कुछ समय बाद वहां दोबारा से सफेद बाल उग जाता है। ऐसी धारणा बिल्कुल गलत है कि सफेद बालों को खींचने से उनसे छुटकारा मिल सकता है।

हेयर कलर का ज़्यादा इस्तेमाल करने से बाल जल्दी सफ़ेद होने लगते है, जिससे छुटकारा पाने के लिए कुछ लोग बाल काला करने की दवा और बाजार में उपलब्ध बाल काले करने का तेल भी प्रयोग करते है, पर सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम कुछ नेचुरल तरीके भी अपना सकते है। 

काली चाय में टैनिक एसिड होता है, जो आपके बालों को काला करता है और इसमें चमक भी बनाए रखता है। सालों से दादी- नानी इस नुस्खे को अपनाती आई हैं।

सेज की पत्तियों के साथ बने मिश्रण को बालों पर लगाने और स्कैल्प पर रगड़ने से आपके सफेद बाल छिप सकते हैं। सेज में पिगमेंटेशन होता है, जो प्राकृतिक तौर पर सफेद बालों को काला कर देता है। इसके साथ ही सेज में ऐसे एंटी- ऑक्सीडेंट होते हैं, जो सफेद बालों के पनपने को रोकते हैं।

कई बार पौष्ट‍िक आहार की कमी के चलते भी बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं.

इसके इस्तेमाल से स्कैल्प और फॉलिकल में ब्लड फ्लो होता है जो नई कोशिकाओं को जन्म देता है और बालों को घना करता है।

कमर पतली करने के उपाय और घरेलू नुस्खे : Kamar patli karne ke upay

प्रोटीन – सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए प्रोटीन युक्त आहार का सेवन कर सकते हैं, जिनमें चिकन,मछली, डेयरी उत्पाद, अंडे, दलिया और नट शामिल है।

बालों को सफेद होने से बचाने के लिए कई लोग डाई और दवाओं का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनके साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। ऐसे में इससे बचाव के लिए घर में मौजूद सामग्रियों से बाल काले करने का तरीका अपनाया जा सकता हैं :

सफेद बालों के लिए डॉक्टर की सलाह कब लेनी चाहिए?

सफेद बालों को करना है काला तो get more info डाई नहीं अपनाएं ये दादी-नानी वाला नुस्खा...मिलेंगे चौंकाने वाले रिजल्ट

सौंदर्य उपचार बालों को तेजी से लंबा,मोटा व घना बनाने का असरदार उपाय

Report this wiki page